blogid : 14887 postid : 866962

इनकी वजह से अमेरिका के राष्ट्रपति को अपने बैडरूम से बाहर सोना पड़ा

Posted On: 6 Apr, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के प्रेम-संबंध एक बार फिर चर्चा में है. मोनिका से प्रेम-संबंधों के कारण बिल और हिलेरी दम्पति के बीच के झगड़े और तनाव एक पुस्तक की वजह से चर्चा में हैं. बहुत से पाठकों को यह पता नहीं होगा कि शक्तिशाली माने जाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अपनी जान बचाने के लिये वो करना पड़ गया था जो अमूमन किसी हमलावर से डरे हुए लोग करते हैं.


Monica-Le


यूँ तो कई लोग यह जानते होंगे कि बिल और मोनिका के बीच पनपे प्रेम से हिलेरी इतनी कुपित हुई थी कि उन्होंने शयन कक्ष में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी थी. दरअसल ‘व्हाइट हाउस’ में उस समय कार्य करने वाले क्रमचारी केट एंडरसन ब्राउर ने अपनी पुस्तक ‘दी रेसिडैंस’ में पूर्व राष्ट्रपति के उस कृत्य को उजागर किया है जो उस समय उनके घर के नाज़ुक अंदरूनी हालात को बयाँ करते हैं.


Read: वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो


उन्होंने लिखा है कि हिलेरी अपने पति की बेवफ़ाई से इतनी क्षुब्ध थीं कि आपसी बहस के दौरान वो बिल के सिर पर पुस्तक से प्रहार कर बैठीं. अपनी जान बचाने के लिये मध्य रात्रि में बिल को बाथरूम में घुसना पड़ा. पुस्तक ‘दी रेसिडैंस’  के लेखक ने यह भी दावा किया है कि जब क्लिंटन दंपत्ति के बीच यह झगड़ा चरम पर था तो उनके कमरे में एक नौकरानी ने खून से सनी चादर देखी थी. इस पुस्तक में ऊँची आवाज़ों में उनके आपसी झगड़ों का भी वर्णन है.


monika


मोनिका और बिल के प्रेम-संबंधों से व्हाइट हाउस में उपजे असामान्य हालातों की ज़िक्र करती यह पुस्तक एक ओर तो सिर्फ सामान्य पुस्तक दिखती है लेकिन इसके राजनैतिक मायनों के भी कयास लगाये जा रहे हैं. इस पुस्तक को अगले चुनावों में हिलेरी क्लिंटन के राष्ट्रपति पद की दावेदारी से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.Next….


Read more:

जानिए भारत के इन बड़े नेताओं का ‘रिलेशनशिप स्टेटस’

जब दो पत्रकारों ने कर दिया अमेरिकी राष्ट्रपति को इस्तीफा देने पर मजबूर

इस मेले का उद्घाटन करने वाले नेता हार जाते हैं चुनाव




Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran