Menu
blogid : 14887 postid : 886968

नेपाल के भूकंप पीड़ितों के लिये स्पेन के फुटबॉल खिलाड़ियों ने किया कुछ खास

International Affairs
International Affairs
  • 94 Posts
  • 5 Comments

अक्सर यह कहा जाता है कि खेल सारी सीमाओं को तोड़ देती है. यह सच हो ना हो, लेकिन यह सच जरूर है कि प्राकृतिक आपदायें भौगोलिक सीमाओं को नहीं मानती और उसकी परिधि केवल इंसानियत होती है.


Valencia-Celta


खिलाड़ी समय-समय पर यह साबित करते रहे हैं कि खेल इंसानियत की सीमाओं के बाहर नहीं है. नेपाल में आये भूकम्प के झटकों से मची तबाही में यह बात साबित हुई. स्पेन के वेलैंसिया क्लब डे फुटबॉल ने भूकंप पीड़ितों की सहायता के लिये एक मैच खेला.



valencia



इस मैच के लिये पहनीं जर्सी पर खिलाड़ियों के नाम नेपाली भाषा में अंकित थे. नेपाल के लोगों की सहायता और भूकंप-पीड़ितों के लिये आदर जताने की मंशा से इन खिलाड़ियों ने यह मैच खेला. इस मैच का आयोजन रेड क्रॉस और वेलैंसिया क्लब के संयुक्त प्रयासों से 17 मई 2015 को हुआ.


valencia club



इस मैच के दौरान खिलाड़ियों द्वारा पहनी गयी जर्सी की नीलामी के जरिये लोगों से धन जुटाया गया ताकि उन पीड़ितों की सहायता की जा सके जो पिछले दो महीने से भूकंप के झटकों से तबाह हो गये हैं.


Read: कैसे भूकंप आने से सोना उगलती है धरती, इस वीडियो में देखिए कुदरत का चमत्कार


फुटबॉल में स्पेन और यूरोप की बड़ी क्लब मानी जाने वाली वेलैंसिया क्लब का दूसरा नाम वेलैंसिया सी एफ भी है. अग्रणी फुटबॉल क्लबों में शुमार यह यूरोप के जी-14 का सदस्य है.Next….


Read more:

लड़की का यह उत्तर पढ़ शिक्षक हुआ शर्मसार

पंचायत को नामंजूर है लड़की का यह फैसला, थोपा 16 लाख का जुर्माना

मिलिये उस लड़की से जो कभी मर नहीं सकती!




.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply