blogid : 14887 postid : 1129163

यहां पॉर्न देखने की है सरकारी जॉब, क्वालिफिकेशन में इन चीजों का होना है जरूरी

Posted On: 14 Jan, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यौन सम्बन्धों को बेवजह भौंडे रूप में दिखाने को पॉर्नोग्राफ़ी कहते हैं. इसे देखने वालों की पहाड़नुमा तादाद है जिसके बावज़ूद विभिन्न देशों की सरकार इस पर किसी भी प्रकार से प्रतिबंध लगाना चाहती है. चूँकि, इंटरनेट पर पॉर्नोग्राफ़ी को प्रतिबंधित करना आसान नहीं है. फिर भी, क्षेत्र विशेष के सत्ताधारी दल इन पर अंकुश तो चाहते ही हैं.


image89


एक पार्टी वाले साम्यवादी देश चीन की सरकार भी इंटरनेट पर पॉर्नोग्राफ़ी को प्रतिबंधित करने की तमाम कोशिशें करती रहती हैं. इसी कोशिश के तहत चीन की सरकार ने एक नई तरकीब खोजी है. इस युक्ति के तहत सरकार कई जजों की नियुक्ति कर रही है जिनका काम फिल्म देखना होगा.


Read: अपने क्षेत्र के लोगों के साथ झोपड़ी में ही रहता है इस विधायक का पूरा परिवार


उन जजों को वो सारी फिल्में दिखायी जायेगी जिनके पॉर्न होने की लेशमात्र भी गुंजाइश होगी. ऐसी सारी फिल्म देखने के बाद किसी फिल्म में पॉर्न का रत्ती मात्र दृश्यांकन न होना ही इन जजों का मुख्य कार्य है. इनमें से कुछ जजों का दावा है कि सप्ताह के शुरूआत से लेकर अंत तक उन्होंने 700 से अधिक ऐसे वीडियो देख लिये हैं.


ये जज चीन के इंटरनेट सेंशरशिप मानकों के आधार पर यह तय करते हैं कि, “किस वीडियो से क्या काट-छाँट करनी है और क्या नहीं.” इनके कार्य का उद्देश्य इंटरनेट को स्वच्छ और सुरक्षित वीडियो लौटाना है. इन पदों पर काम करने वालों का विवाहित होना जरूरी है. मतलब अविवाहितों को इस पद के लिये अयोग्य माना जायेगा. इस तरकीब के तहत अब तक बीजिंग इंटरनेट असोसियेशन से 3,000 महिला व पुरूषों से अधिक लोग स्वैच्छिक रूप से जुड़ चुके हैं.


Read: 3डी प्रिंटिंग की मदद से बचाई गई पांच साल की बच्ची की जान


पॉर्नोग्राफी देखने और नहीं देखने के अपने तर्क-कुतर्क हैं. हर देश, हर व्यक्ति का इस विषय में अपना-अपना नजरिया होता है. वह अपने विचारों के आईने से इन वीडियो को देखता-समझता है. ऐसे में पॉर्नोग्राफी पर इस तरह के प्रतिबंध का परिणाम और इंटरनेट पर इन्हें देखने वालों की प्रतिक्रिया इसकी सफलता या असफलता तय करेगी.Next….


Read more:

अपने स्कूल वाले प्यार के लिये आपने भी किया होगा ये सब

यह वायरस ब्राजील में मचा रहा है उत्पात, भारत में भी है सावधानी की जरूरत

वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran