blogid : 14887 postid : 1183883

कहीं होता है बिकनी डांस तो कहीं फ्री मसाज, ये हैं अलग तरह की एयरलाइंस

Posted On: 30 May, 2016 Others में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

शुरुआत में हर नई चीज के आते ही लोग उस पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाते. लोगों के मन में उस चीज को लेकर कई तरह की दुविधा रहती है. जैसे बात करें नए अविष्कारों या खोजों की तो लोगों को इन चीजों को अपनाने में खासा वक्त लगता है. इसी तरह आपको जानकर हैरानी होगी कि जब पहले-पहल एयरलाइंस चलन में आई तो लोग कई तरह के पूर्वाग्रहों से ग्रस्त थे. अधिकतर लोगों को लगता था कि वो एयरलाइंस में बैठने से वो हवा में ही रह जाएंगे या प्लेनक्रैश होने से उनकी मौत हो जाएगी. लोगों की ऐसी ही सोच को बदलने और उनके अंदर के डर को निकालने के लिए एयरलाइंस ने काफी हैरतअंगेज कदम उठाए. आइए, डालते हैं एक नजर ऐसी ही एयरलाइंस पर.


ताइवान

ताइवान में ताइवान ईवीए एयर हेल्लो किट्टी नाम की एयरलाइंस ने थीम एयरलाइंस की शुरुआत की थी. जिसके अंर्तगत हर सामान थीम पर आधारित था. जिसमें चादर, तकिया, एयरलाइंस की बाहरी दीवारें, सीट नैपकीन सब एक ही रंग के थे. यहां तक की खाना भी रंगों से मिलता-जुलता था. यहां पर नाम के अनुसार किट्टी थीम का भी प्रयोग किया जाता था.


taiwan


न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड में कडल क्लास बेड का खास इंतजाम किया गया था जिसमें दो लोग लेटकर सफर तय कर सकते थे. इस दौरान एयरलाइंस का माहौल बिल्कुल घर जैसा रखा गया. जिससे कि सफर का लुफ्त उठा रहे कपल्स को घर जैसा अनुभव हो सके.


new zealand


माल्टा

एयर माल्टा फ्लाइट की सबसे खास बात ये है कि यहां पर स्पा, फ्री मसाज और हेयर मसाज की सुविधा दी गई. अगर आप सफर के दौरान थक चुके हैं तो फ्लाइट में मौजूद एयर होस्टेस आकर आपकी थकान को मसाज देकर दूर कर देंंगी.


malta


Read : इस प्लेन से केवल 30 मिनट में दिल्ली से न्यूयॉर्क की दूरी होगी तय


वियतनाम

वियतनाम की कुछ एयरलाइंस द्वारा लोगों को लुभाने के लिए पैसेंजर के सामने बिकनी डांस पेश किया जाता है. हालांकि विश्व स्तर पर इस तरह की सुविधा की बहुत आलोचना भी हो चुकी है. जिसके बाद अधिकतर रूटों पर से बिकनी डांस को हटा दिया गया.


vietnam

ब्रिटिश वर्जिन

अगर आप लदंन से न्यूयार्क वर्जिन अटलांटिक अपर -क्लास फ्लाइट में सफर कर रहे हैं तो प्लेन में आपको खूबसूरत आर्ट गैलेरी देखने को मिलेगी. जिसे देखते हुए कब आपका सफर कट जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा.


virgin

तो, देखा आपने सिर्फ छोटे-मोटे दुकानदार ही नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी एयरलाइंस वाले भी पैसेंजर को लुभावने के लिए क्या कुछ नहीं करते. इनमें से कुछ सुविधाएं तो लोगों का डर खत्म करने के लिए शुरू की गई थी लेकिन बदलते वक्त के साथ लोकप्रिय होने पर ये अलग तरह की सुविधाएं लगातार चालू रहीं…Next


Read more

विश्व का सबसे रहस्यमय और खतरनाक एयरपोर्ट है यह

अंचभित रह गए यात्री जब महिला को उन्होंने ऐसे देखा

प्लेन क्रैश होने पर इस टेक्नोलॉजी से बचाई जा सकेगी यात्रियों की जान




Tags:                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran